Online Part Time Jobs Work From Home In Hindi | मेक मनी ऑनलाइन (2022)

Online Part Time Jobs Work From Home In Hindi: आज मैं आपके साथ Hindi में कुछ मेक मनी ऑनलाइन tips साझा करूंगा जिसके माध्यम से आप घर से work कर सकते हैं और free में ऑनलाइन से पैसे कमा सकती है।

लोग ज्यादातर offline business को प्राथमिकता देते हैं ताकि उन्हें उस भुगतान में विश्वास हो जो उन्हें अपने काम के लिए मिलने वाला है। लेकिन यह दुनिया अब online हो रही है।

लोग ऑनलाइन बाजार, ऑनलाइन बिक्री और हर चीज के लिए काम कर रहे हैं। भले ही यह online part time jobs हो या online full time jobs, online business और उनकी ईमानदारी में विश्वास हासिल कर रहा है।

आजकल students mature होने के बाद online Part Time jobs की तलाश शुरू कर देते हैं और अपने परिवार और खुद के लिए कुछ कमाने में capable होते हैं।

हम आपके लिए लाए हैं कुछ बेहतरीन online part time jobs work from home जो आपको अपने या अपने परिवार के लिए कुछ कमाने में मदद कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए इस article को पूरा पढ़ें। हमें उम्मीद है कि आप विस्तार का आनंद लेंगे।

Fiverr.com In Hindi | ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब्स वर्क फ्रॉम होम

Online Part Time Jobs Work From Home

Fiverr एक Marketplace है जो खरीदारों और विक्रेताओं को एक साथ जोड़ता है। Fiverr.com को सबसे बड़ा marketplce माना जाता है, जहां रोजाना लाखों लोग आते हैं। यह online part time jobs work from home के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

यहां, खरीदार Gigs देखने के लिए आता है और विक्रेता द्वारा वांछित सेवा का अनुरोध करता है। जबकि, खरीदार को वांछित सेवा प्रदान करने के लिए एक विक्रेता शामिल होता है।

विक्रेता gigs बनाता है जिसे वह बेचना चाहता है और खरीदार वह है जो उन gigs के लिए भुगतान करता है यदि वह विशेष विक्रेता द्वारा अपना काम करना चाहता है। हम Data Entry, an Editor, a Content Writer जैसे काम कर सकते हैं।

मैं Fiverr.com पर पैसे कैसे कमा सकता हूँ?

Fiverr.com पर काम करने के लिए आपको कुछ सेवाओं के बारे में पता होना चाहिए।

  • Offer Services.
  • Marketing strategies.
  • Research.
  • Provide professional certificates.
  • Provide after sale service.

Fiverr.com कैसे काम करता है?

अगर आप fiverr.com में काम करना चाहते हैं, तो आपको पहले करना होगा।

  • Account create करे।
  • एक Gig बनाने की जरूरत है।
  • अपनी Services provide करें।
  • Patient रखना होगा।
  • आपको अपनी Services provide करने के लिए payment मिलता है।

Fiverr.com पर काम करने के 6 तरीके नीचे दिए गए हैं:

  1. सबसे पहले Fiverr.com पर अकाउंट बनाएं
  2. become a seller पर क्लिक करें
  3. अपने account में Login करें
  4. अपनी category को select करने के बाद अपना gigs बनाए
  5. प्रमाण के रूप में यदि कोई हो तो अपने professional certificates जोड़ें
  6. अंत में, हम जाने के लिए तैयार हैं

Fiverr.com पर किस तरह की Jobs हैं?

Fiverr.com को लगभग सभी ऑनलाइन काम मिल गए हैं जिनकी आपको तलाश है।

  • Data Entry
  • Editor
  • SEO expert
  • Web Developer
  • Content Writing

क्या Fiverr.com सुरक्षित है?

Fiverr.com बहुत सुरक्षित है. ऐसा इसलिए है क्योंकि एक बार जब आप अपना काम प्रभावी ढंग से करते हैं तो भुगतान प्राप्त हो जाता है और आपके द्वारा ऑर्डर पूरा कर लिया जाता है। Fiverr.com में मनी फ्रॉड या पेमेंट फ्रॉड को लेकर जीरो केस हैं।

एक बार जब हमें आदेश मिलना शुरू हो जाते हैं, तो हमें बहुत आत्मविश्वास और जोश के साथ काम करना चाहिए। साथ ही, हमें खरीदारों से हमारी सेवा की समीक्षा करने के लिए कहना चाहिए क्योंकि यह एक और खरीदार को आकर्षित करेगा जो हमारे काम में विश्वास हासिल करेगा।

इसलिए, हमें इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि बिक्री के बाद सेवा हमेशा उस व्यक्ति को वापस लाएगी यदि उसे किसी ऐसे काम की आवश्यकता है जिसमें आपको उत्कृष्ट ज्ञान हो। इसलिए, यह सबसे अच्छा अंशकालिक नौकरी प्रदान करने वाला marketplace है।

Freelancer.com In Hindi | ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब्स वर्क फ्रॉम होम

इसी तरह Fiverr.com भी उन लोगों के लिए एक और प्लेटफॉर्म है जो पार्ट टाइम जॉब की तलाश में हैं वह है freelancer.com कॉम। यह एक ऐसा marketplace है जो विक्रेताओं को उनके द्वारा दी जा रही सेवा के लिए उनके द्वारा लगाई गई बोलियों से कमाई करने में मदद करता है।

आप freelancer.com पर कई अलग अलग services की पेशकश कर सकते हैं और खरीदार को अपने काम से खुद को संतुष्ट करने में मदद कर सकते हैं। कुछ अंशकालिक ऑनलाइन नौकरी पाने के लिए आप जिस platform की तलाश कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि freelancer है।

क्या freelancer.com free है?

Freelancer.com पर आपको 30 मुफ्त बोलियां मिलेंगी और फिर आपको ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए बोली लगानी होगी और खरीदारी करनी होगी।

अच्छी freelance job क्या है?

इस freelancer.com marketplace में जो jobs किया जाता है वह है:

  • Content Writer or Editor
  • Graphic or Web Designer
  • SEO expert
  • Virtual assistant
  • Photographer

Freelancer.com पर जल्दी job कैसे प्राप्त करें?

आपको उन bid के बारे में पता होना चाहिए जिनका आप उपयोग कर रहे हैं। पहले कम बजट के लिए काम करने की कोशिश करें और आप इस प्लेटफॉर्म से धीरे-धीरे और धीरे-धीरे एकमुश्त कमाई करना शुरू कर देंगे।

नीचे मैंने फ्रीलांसर के साथ शुरुआत करने के step का उल्लेख किया है:

  1. सबसे पहले अपने अकाउंट में Login या Signup करें।
  2. I want to work पर क्लिक करें।
  3. उन categorys का select करें जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं।
  4. अपनी bid लगाएं और अपने आदेशों की प्रतीक्षा करें।
  5. Finally, आप जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

आप फ्रीलांसर पर Data Entry, Content Writer के रूप में काम कर सकते हैं। यह part time online jobs से full-time व्यवसायों में भी बदल सकता है। एकमात्र दोष यह है कि यह आपको 30 bid free प्रदान करता है।

यदि आप इन 30 bid के भीतर कमा सकते हैं, तो यह बहुत अच्छा है, लेकिन, 30 bid समाप्त होने के बाद आपको bid खरीदनी होंगी।

इसलिए उन बोलियों को चुनें जिनमें आपको लगता है कि खरीदार आपसे संपर्क करने जा रहा है और अपने प्रमाणों और पेशेवर कार्यों के साथ भी तैयार रहें।

तो, ये सभी सबसे trusted और सत्यापित platforms हैं जहां आप अपनी talent दिखा सकते हैं और इससे राजस्व उत्पन्न कर सकते हैं। पूरे जोश और आत्मविश्वास के साथ काम करने के लिए खुद को प्रेरित करना जरूरी है।

आप असफलताओं से पीड़ित होंगे लेकिन याद रखें कि ये चीजें इंसानों द्वारा ही की जाती हैं और आप कर सकते हैं क्योंकि आप चाहते हैं।

निष्कर्ष:

इस article में मैंने आपके साथ साझा किया है कि आप घर से बैठे online से earn कैसे करे। हमें उम्मीद है कि आपको बाद में आर्टिकल अच्छा लगा होगा। अगर इस पर आपका कोई question है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post